Ultimate magazine theme for WordPress.

एक लाख 12 हजार अमेरिकी डॉलर सहित गिरफ्तार

एक लाख 12 हजार अमेरिकी डॉलर सहित गिरफ्तार

संवाददाता, बंगाल

उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को एक लाख 12 हजार डॉलर के साथ कोलकाता के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपित का नाम प्रशन्न भौमिक है. बरामद अमेरिकन डॉलर का भारतीय मूल्य 80 लाख रुपये से अधिक बताया गया है.आरोपित को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया.

डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिली थी कि कोलकोता से कंचनजंघा एक्सप्रेस से एक व्यक्ति भारी मात्रा में डॉलर लेकर आ रहा है. सूचना के बाद डीआर एक टीम सिलीगुड़ी जंक्शन के निकट नाका लगाकर कोलकाता से आने वाली ट्रेन का इंतजार करने लगी, जिस बस के सीट पर उस व्यक्ति के होने की सूचना डीआरआई को मिली थी उसके आधार पर अधेड़ व्यक्ति को डीआरआई ने अपने कब्जे में लिया जांच करने पर उसके पास तैयार किए गए बेल्ट में छुपा कर रखें 112000 के डॉलर बरामद हुए हैं. उस व्यक्ति से डीआरआई ने एक मोबाइल भी गिफ्ट किया है, जिसके आधार पर वह यह बात का पता लगाने में जुटी है कि कोलकाता से डॉलर लेकर वह किसे और क्यों देने वाला था.

डीआरआई को आरोपित ने बताया कि वह हासीमारा उतरने वाला था, वहां से वह जय गांव होते हुए भूटान या मेन मार्ग चला जाता डीआरआई को आशंका है के आरोपित डॉलर लेकर सोना की तस्करी करने की फिराक में था. इन दिनों उत्तर बंगाल के रास्ते बड़े पैमाने पर सोना की तस्करी हो रही है. तस्कर गिरोह सोना को तस्करी के लिए डॉलर का इस्तेमाल कर रहा है। सोना उत्तर बंगाल के रास्ते कोलकाता बड़ा बाजार पहुंचता है और वहां से देश के विभिन्न बाजारों में इसे खपाया जाता है. इस बात का खुलासा पिछले दिनों आर्थिक अपराध शाखा द्वारा कोलकाता सहित देश के अन्य भागों में की गई छापेमारी में भी हो चुका है.

Total Page Visits: 488 - Today Page Visits: 11