Ultimate magazine theme for WordPress.

तेजस ट्रेन की होस्टेस से छेड़खानी पर IRCTC ने जारी एडवाइजरी.

तेजस ट्रेन की होस्टेस से छेड़खानी पर IRCTC ने जारी एडवाइजरी.

0 796
Bara Gadhi Notice winter

आर. के. राय

नई दिल्ली ::-देश की पहली निजी तेजस एक्सप्रेस के रेल यात्रियों को ट्रेन होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए रेलवे की सहायक शाखा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में यात्रियों को चेतावनी देने के लिए एडवाइजरी जारी करना शुरू कर दिया है। दरअसल दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ रही तेजस एक्सप्रेस में विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ हवाई जहाज की तर्ज पर यात्रियों की सेवा के लिए ट्रेन होस्टेस रहती हैं। ऐसे में कुछ यात्री होस्टेस को परेशान करने लगे थे।

Karaiya Mai Notice Winter

इन घटनाओं पर आईआरसीटीसी के प्रवक्ता ने कहा कि जब से हमने ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, तब से उत्पीड़न की कुछ घटनाए सामने आई हैं। यात्रियों ने कथित तौर पर होस्टेस को रोक कर उनके फोन नंबर मांगे जाने या फिर साथ में सेल्फी क्लिक करने की बात सामने आई थी। इसके बाद से हमने ट्रेनों में घोषणा करना शुरू किया ताकि यात्री किसी स्टॉफ को परेशान न कर सके।

प्रसौनी गापा सामाजिक संदेश ०७८

इसके लिए आईआरसीटीसी ने तेजस ट्रेन की उद्घोषणा प्रणाली में बदलाव का फैसला किया है। अब ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों से होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए बार बार उद्घोषणा करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा तेजस ट्रेन में आईआरसीटीसी के अधिकारी होस्टेस से यात्रियों के व्यवहार का फीडबैक लेंगे। इसके आधार पर नियमों में बदलाव कर शरारती यात्रियों से निपटने के प्रबंधन किए जाएंगे।

Kalaiya Notic summer
Leave A Reply

Your email address will not be published.