The news is by your side.
kalaiya Holi Notice
Pheta Holi Notice

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर इकाई का हुआ पुनर्गठन।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर इकाई का हुआ पुनर्गठन।

Karaiya Mai Holi Notice
0 1,594
pokhariya Holi Notice

अररिया (रंजीत ठाकुर):-

Simraungadh Holi Notice

आज दिनांक 8 दिसंबर 2019को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रानीगंज नगर इकाई का स्थानीय हासा उच्च विद्यालय में पुनर्गठन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख सह सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भारत का ही नहीं बल्कि पूरे विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ में कार्य का लक्ष्य लेकर यह छात्र संगठन महाविद्यालय परिसर में वर्षभर सक्रिय रहता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि उसने देश को एक ऐसा छात्र संगठन दिया है जो कई वर्षों की साधना में तप कर तैयार हुआ है । यह गौरव की बात है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वर्तमान में विश्व का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी छात्र संगठन है।
प्रोफेसर सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद शिक्षा को विद्यार्थी का करियर ही नहीं बल्कि सामान्य देशवासियों के लिए कुछ कर गुजरने का साधन मानती है। शिक्षा जीवन के लिए और जीवन वतन के लिए, विद्यार्थी परिषद ऐसी भावना छात्रों में वर्ष भर सतत् विकसित करती रहती है।
बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सत्यवान मालाकार ने कहा कि अभाविप लोकतांत्रिक तरीके से कार्य करने वाला छात्र संगठन है । यहां प्रत्येक वर्ष नगर इकाई से लेकर राष्ट्रीय इकाई का नियमित रूप से पुनर्गठन किया जाता है । इसमें सदस्यों को पद नहीं बल्कि दायित्व भी दिया जाता है। दायित्व का आम सहमति से चयन किया जाता है। विद्यार्थी परिषद ज्ञान शील, एकता के मूल मंत्र के साथ कार्य करते हुए व्यक्तित्व विकास एवं राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए सतत् कार्यरत रहती है ।
बैठक को जिला संयोजक दीपक कुमार मंडल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष अंशुमान, अजीत रंजन आदि ने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र कल का नहीं अपितु आज का नागरिक है ।
इस अवसर पर नगर इकाई एवं प्लस टू इकाई का गठन किया गया । इसमें नगर मंत्री के रूप में रॉकी गोस्वामी, नगर सह मंत्री-रामलखन कु०मंडल , शुभम कुमार गोस्वामी,भानु कुमार, जन्मजय कुमार, नगर कार्यकारणी सदस्य – पप्पू कुमार , सतिश कु० मंडल, प्रवीण कुमार मंडल,प्लस टू इकाई का अध्यक्ष प्रभात कुमार गोस्वामी, हाई स्कुल मंत्री के लिए अंकित कुमार मिश्रा का चयन किया गया। कार्यक्रम में रोहित कुमार, अंशु कुमार, विक्रम आनंद, नीतीश कुमार ,अभिजीत कुमार, सुमन कुमार, दिलखुश कुमार आदि दर्जनों परिषद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रसौनी गापा सामाजिक संदेश ०७८
Baragadhi Holi Notice
Devatal Holi Notice

Leave A Reply

Your email address will not be published.